Jay Shah 2024:किंग कोहली से ज्यादा पावरफुल हैं जय शाह? इस लिस्ट में है जय शाह कोहली से आगे

0
Jay Shah 2024:किंग कोहली से ज्यादा पावरफुल हैं जय शाह? इस लिस्ट में है जय शाह कोहली से आगे

Jay Shah 2024:किंग कोहली से ज्यादा पावरफुल हैं जय शाह? इस लिस्ट में है जय शाह कोहली से आगे: BCCI के सचिव Jay Shah देश में ही नहीं बल्कि क्रिकेट की दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान बन गए हैं। Jay Shah ने इस मामले में क्रिकेट के किंग कहे जाने वाले विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है। आपको बतादें हाल ही में एक रिपोर्ट जारी की गई है। जिसमे भारत के 100 सबसे ज्यादा शक्तिशाली लोगों के नाम बताए गए हैं। इस लिस्ट में क्रिकेट की दुनिया से जय शाह का नाम टॉप पर हैं। वहीं दूसरे नंबर पर किंग कोहली हैं। भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और नीरज चोपड़ा भी इसी लिस्ट में शामिल हैं।

Read More- KL Rahul:आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले लगा लखनऊ को बड़ा झटका, कप्तान होंगे आईपीएल 2024 से बाहर ?

पावरफुल इंसान Jay Shah

आपको बतादें दरअसल इंडियन एक्सप्रेस ने पॉवरफुल इंडियंस 2024 के नाम से एक लिस्ट जारी की है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले नंबर पर मौजूद हैं। वहीं क्रिकेट की दुनिया से BCCI के सचिव Jay Shah टॉप पर मौजूद है। Jay Shah को ओवर ऑल इस लिस्ट में 35वां स्थान मिला है। जय शाह एशियन क्रिकेट काउंसिल की यंगेस्ट चीफ भी हैं। अगर क्रिकेट जगत की बात करें तो Jay Shah के बाद कोहली का नंबर आता है। कोहली ओवर ऑल लिस्ट में 38वें पायदान पर हैं। कोहली भारतीय क्रिकेट का सबसे बड़ा ब्रांड हैं। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 266 मिलियन लोग फॉलो करते हैं।

Read More- Irfan Pathan 2024:हार्दिक को लेकर इरफ़ान ने खड़े किये ये बड़े सवाल! क्या सच में इतने बड़े खिलाड़ी हैं हार्दिक ?

नीरज चोपड़ा है इस लिस्ट में शामिल

अगर खेल जगत की बात करें तो Jay Shah और विराट कोहली के बाद नीरज चोपड़ा का नंबर आता है। नीरज ओवर ऑल लिस्ट में 46वें पायदान पर आते हैं। भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। नीरज चोपड़ा के बाद कैप्टेन कूल महेंद्र सिंह धोनी को जगह दी गई है। धोनी ओवर ऑल इस लिस्ट में 58वें नंबर पर हैं। बतादें की धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। लेकिन वो इंडियन प्रीमियर लीग में अभी भी खेल रहे हैं। धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को पिछले सीजन में चैंपियन बनाया था। आईपीएल में उन्होंने अपनी टीम को 5 बार चैंपियन भी बना चुके हैं। धोनी अपने करियर के दौरान भारत को ICC के तीन बड़े टूर्नामेंट्स में जीत दिला चुके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *