Marais Erasmus 2024:न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया पहले टेस्ट के बाद ये दिग्गज अंपायर लेंगे संन्यास, रिपोर्ट में बताई ये वजह

0
Marais Erasmus 2024:न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया पहले टेस्ट के बाद ये दिग्गज अंपायर लेंगे संन्यास, रिपोर्ट में बताई ये वजह

Marais Erasmus 2024:न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया पहले टेस्ट के बाद ये दिग्गज अंपायर लेंगे संन्यास, रिपोर्ट में बताई ये वजह: 27 फरवरी को अपना 60वां जन्मदिन मनाने वाले Marais Erasmus ने अंपायरिंग से संन्यास का ऐलान कर दिया है।इरासमस ने कहा था की न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टेस्ट सीरीज में वो आखिरी बार अंपायरिंग कर रहे हैं। इस सीरीज के दोनों मुकाबलों के बाद Marais Erasmus फिर कभी क्रिकेट की इंटरनेशनल फील्ड पर नजर नहीं आएंगे। इस सीरीज के बाद ही साउथ अफ्रीका का ये शानदार अंपायर अपने 18 साल लंबे अंपायरिंग करियर को हमेशा के लिए विराम देंगे। ये सब होने के बाद अब सवाल है कि Marais Erasmus के इस फैसले के पीछे की वजह क्या हो सकती है?

Read More- Aus Vs Nz 1st Test: मुश्किल हालातों में ग्रीन का आया लाजवाब शतक, पहले दिन न्यूजीलैंड के गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया को ऑलआउट करने में रहे नाकाम

क्यों लिया Marais Erasmus ने ये फैसला

साउथ अफ्रीका के दिग्गज अंपायर में से एक इरासमस ने अंपायरिंग छोड़ने का फैसला अपने परिवार के लिए लिया है। आपको बतादें दरअसल, वो अब अपनी जिंदगी के ज्यादा से ज्यादा समय परिवार के साथ बिताना चाहते हैं और, यही बड़ी वजह है कि उन्होंने अंपायरिंग से संन्यास लेने का मन बनाया।Marais Erasmus के संन्यास के फैसले का ऐलान करते हुए इरासमस ने 28 फरवरी को वेलिंगटन से क्रिकबज को बताया कि वो इसके बाद अपनी ट्रेवलिंग और मुकाबलों के दौरान मिलने वाले सम्मान को ज्यादा मिस करने वाले हैं।

Read More- MI VS UPW WPL 2 Result: मुंबई-यूपी के मैच के दौरान बिच मैदान में घुसा अनजान शख्स, हीली ने सिखाया सबक

Marais Erasmus की उपलब्धिया

साउथ अफ्रीका की बोलैंड क्रिकेट टीम के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने से लेतक इंटरनेशनल क्रिकेट के एक दिग्गज अंपायर बनने तक का सफर इरासमस के लिए कई साड़ी उपलब्धियों से भरा रहा है। बतौर अंपायर उनका इंटरनेशनल करियर साल 2006 से ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच वांडरर्स पर खेले मुकाबले से शुरू हुआ था। तब से 2024 यानि आज तक 18 सालों में वो, 124 वनडे, 80 टेस्ट और 43 मेंस T20I के अलावा 18 महिला T20I में अंपायरिंग कर चुके हैं। उनके इस 18 साल का अंपायरिंग का अनुभव काफी दिलचस्प रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *