Ind Vs Eng 4th Test Live:चौथा टेस्ट शुरू होने से पहले ही इंग्लैंड ने किया अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान, भारत के खिलाफ 21 विकेट लेने वाले गेंदबाज को शामिल किया

0
Ind Vs Eng 4th Test Live:चौथा टेस्ट शुरू होने से पहले ही इंग्लैंड ने किया अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान, भारत के खिलाफ 21 विकेट लेने वाले गेंदबाज को शामिल किया

Ind Vs Eng 4th Test Live:चौथा टेस्ट शुरू होने से पहले ही इंग्लैंड ने किया अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान, भारत के खिलाफ 21 विकेट लेने वाले गेंदबाज को शामिल किया: भारत और इंग्लैंड के बिच चौथा टेस्ट मैच कल रांची में खेला जाएगा। ये टेस्ट इंग्लैंड टीम के लिए करो या मरो की स्थिति में पंहुचा दिया है। इंग्लैंड टीम पहला मैच भारत को हरा कर शानदार शुरुवात की थी। लेकिन उसके बाद से ये टीम लगातार दो टेस्ट हार कर अब सीरीज बचाने की कगार पर आ गई है। अब बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लिश टीम को सीरीज में बने रहने के लिए रांची में होने वाले चौथे टेस्ट में जीत दर्ज करनी ही होगी। इसी उम्मीद के साथ शुक्रवार 23 फरवरी से शुरू हो रहे इस टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। जिसमें 2 बड़े बदलाव किए गए हैं। इंग्लैंड की टीम ने भारत के खिलाफ 4 मैचों में 21 विकेट लेने वाले गेंदबाज को शामिल किया है। आइए जानते है कौन है वो गेंदबाज ?

Read More- Ind Vs Eng 4th Test: चौथे टेस्ट से पहले बढ़ी भारत की मुश्किलें, पाँचवे गेंदबाज को लेकर अभी भी है उलझन

Ind Vs Eng 4th Test Live: लगातार तीसरा टेस्ट खेलेंगे एंडरसन

Ind Vs Eng 4th Test Live: लगातार चौथे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम ने अपने बल्लेबाजी में कोई बदलाव नहीं किया है। लेकिन गेंदबाजी में रोटेशन को जारी रखा है। सीरीज का पहले मैच ना खेलने वाले 41 साल के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन लगातार तीसरे मैच खेलने के लिए कल मैदान पर उतरेंगे। चौथे टेस्ट से पहले उम्मीद की जा रही थी कि एंडरसन को इस बार रेस्ट दिया जाएगा लेकिन इंग्लैंड के बाकी तेज गेंदबाजों के बेअसर रहने के वजह से एंडरसन को टीम में बरकरार रखना इंग्लैंड की मजबूरी साबित हुई है।

Read More- Yashasvi Jaiswal: इस कीर्तिमान से सिर्फ 2 कदम दूर हैं जायसवाल, रांची टेस्ट में रच सकते हैं इतिहास

Ind Vs Eng 4th Test Live: ये खिलाड़ी हुआ टीम में शामिल

Ind Vs Eng 4th Test Live: पेस बॉलिंग डिपार्टमेंट में एंडरसन का अच्छे से साथ देने के लिए इंग्लैंड ने अपना आखिरी दांव खेलते हुए मीडियम पेसर ऑली रॉबिनसन को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। दाएं हाथ के पेसर रॉबिनसन को इस सीरीज में अभी तक एक भी मौका नहीं मिला था और अब वो वापसी करने को तैयार हैं। उन्हें तेज गेंदबाज मार्क वुड की जगह टीम में शामिल किया गया है। 30 साल के रॉबिनसन ने पिछले 7 महीनों से कोई भी टेस्ट नहीं खेला है। उन्होंने पिछला टेस्ट मैच जुलाई 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में खेला था। लेकिन इस गेंदबाज को हलके में आंकना सबसे बड़ी गलती होगी। इस गेंदबाज ने भारत के खिलाफ 4 टेस्ट में 21 विकेट लिए हैं।अब देखना ये होगा की क्या कल के मैच में ये गेंदबाज अच्छी परफॉरमेंस कर पाता है या नहीं ?

Ind Vs Eng 4th Test Live: रेहान हुए बाहर

Ind Vs Eng 4th Test Live: इंग्लैंड ने एक और खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर शोएब बशीर को लेग स्पिनर रेहान अहमद की जगह फिर से प्लेइंग 11 में मौका मिला है। बशीर ने विशाखापट्टनम टेस्ट में अपना डेब्यू किया था। लेकिन राजकोट टेस्ट में उन्हें बाहर का रास्ता देखना पड़ा था। लेकिन अब फिर से उनकी इंग्लैंड टीम में वापसी हुई है। बशीर ने अपने डेब्यू टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा समेत 4 विकेट हासिल किए थे। वहीं सीरीज के तीनों टेस्ट खेलने वाले युवा स्पिनर रेहान ने 6 पारियों में सिर्फ 11 विकेट ही लिए हैं।

Ind Vs Eng 4th Test Live: इंग्लैंड की प्लेइंग 11-

बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली, बेन डकेट, ऑली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन फोक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टली, ऑली रॉबिनसन, जेम्स एंडरसन, शोएब बशीर.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *