IPL 2024 के शेड्यूल में फेरबदल, दो बड़े मैचों पर असर!

0
IPL 2024 Schedule

IPL 2024 के शेड्यूल में मंगलवार को बीसीसीआई ने बदलाव का ऐलान किया है, जिसकी वजह से दो बड़े मैचों और चार टीमों को सीधा असर पड़ा है. कोलकाता नाइट राइडर्स vs राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस vs दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला पहले निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नहीं खेला जाएगा.

कोलकाता और राजस्थान का मैच होगा एक दिन पहले

इस बदलाव के तहत कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाला मुकाबला, जो पहले 17 अप्रैल को होना था, अब एक दिन पहले यानी 16 अप्रैल को खेला जाएगा. गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स इस सीजन में अभी तक अजेय है और तीनों मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर बना हुआ है. वहीं श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता की टीम भी अपने शुरुआती दोनों मैच जीतकर दूसरे स्थान पर है.

गुजरात और दिल्ली का मैच होगा एक दिन बाद

शेड्यूल में बदलाव का असर सिर्फ राजस्थान और कोलकाता की टीमों पर ही नहीं बल्कि गुजरात और दिल्ली की टीमों पर भी पड़ा है. पहले 16 अप्रैल को अहमदाबाद में गुजरात और दिल्ली के बीच होने वाला मैच अब एक दिन बाद यानी 17 अप्रैल को खेला जाएगा. दरअसल, 17 अप्रैल को राम नवमी का त्योहार है, जिसके कारण मैच की सुरक्षा व्यवस्था में दिक्कतें आ सकती थीं. इसी वजह से बीसीसीआई और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल ने कोलकाता पुलिस से बातचीत के बाद कोलकाता और राजस्थान के मैच को एक दिन पहले कराने का फैसला किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *