IPL 2024: बिच अप्रैल में शुरू हो सकती है बैठक! इस पर होगी चर्चा

0
IPL 2024: बिच अप्रैल में शुरू हो सकती है बैठक! इस पर होगी चर्चा

IPL 2024: बिच अप्रैल में शुरू हो सकती है बैठक! इस पर होगी चर्चा: आईपीएल 2024 में अब तक 13 मैच का खेल पूरा हुआ है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने IPL टीमों के मालिकों की एक बैठक बुलाई है। जो की 16 अप्रैल अहमदाबाद में होने वाली है। इस बैठक में कई बड़े मुद्दों पर बातचीत होने वाली है। इसमें अगले साल होने वाला मेगा ऑक्शन भी शामिल है।

Read More- IPL 2024 Points Table: 13 मुकाबले के बाद जानिए क्या है पॉइंट्स टेबल का हाल, मुंबई नहीं है टॉप 4 में

IPL 2024: जल्द होगी बैठक

सामने आ रही रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल फ्रेंचाइजी के सभी दस मालिकों को बैठक के लिए निमंत्रण भेजा गया है। हालांकि ये अभी अनुमान लगाया गया है कि मालिकों के साथ उनके सीईओ और ऑपरेशनल टीम भी आ सकती हैं। इस बैठक में बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह और आईपीएल अध्यक्ष अरुण सिंह धूमल भी शामिल होंगे। हालांकि बैठक का एजेंडा अभी साफ नहीं है। लेकिन माना ये जा रहा है कि आईपीएल के लिए आगे की रणनीति पर चर्चा होना तय है।

Read More- Ipl Captain: IPL 2024 में इन दो कप्तान पर लगा स्लो ओवर रेट का फाइन, जानिए कौन कौन है वो कप्तान?

IPL 2024: 2 साल में होता है मेगा ऑक्शन

बतादें की आईपीएल में हर 2 साल के बाद मेगा ऑक्शन होता है। ऐसे में आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन होने वाला है। इससे पहले मेगा ऑक्शन साल 2022 में हुआ था। ऐसे में इस बैठक में रिटेन खिलाड़ियों की संख्या पर बात हो सकती है। इस मुद्दे पर सब मालिकों के अलग-अलग विचार हैं। आईपीएल मालिकों के एक तरफ का मानना ​​है कि रिटेंशन की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए। कुछ का सुझाव है कि रिटेन खिलाड़ियों की संख्या 8 तक होनी चाहिए। दूसरी ओर RTM कार्ड को फिर से शुरू करने के बारे में भी चर्चा हो रही है।

IPL 2024: पर्स में होगी बढ़ोतरी

बतादे मेगा ऑक्शन 2025 से पहले टीम पर्स को बढ़ाने की मांग भी रखी जा सकती है। ये एक ऐसा विषय जिस पर हमेशा आईपीएल सेटअप के काफी वर्गों के बीच अलग-अलग राय होती है। पिछले मिनी ऑक्शन से पहले सभी टीमों के पर्स को 100 करोड़ रुपये किया गया था। लेकिन इस बार इसके और बढ़ने की उम्मीद है। देखते है अब आगे क्या होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *