Test Cricket 2024: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में शानदार जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी, जय शाह ने किया ऐलान

0
Test Cricket 2024: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में शानदार जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी, जय शाह ने किया ऐलान

Test Cricket 2024: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में शानदार जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी, जय शाह ने किया ऐलान: भारत ने इंग्लैंड को धर्मशाला में खेले गए पांचवे टेस्ट में हराकर इस सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया है। वहीं पांचवें टेस्ट मैच की बात करें तो भारत ने सीरीज की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। जिसमें इंग्लैंड की टीम को पारी और 64 रन से करारी हार का स्वाद चखना पड़ा है। भारत की इस जीत के बाद BCCI सचिव जय शाह ने एक बहुत बड़ा ऐलान करते हुए बताया है कि बोर्ड अब ‘टेस्ट क्रिकेट इंसेंटिव योजना’ लॉन्च करने वाला है। जिसके हिसाब से टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को खूब फायदा होगा। आइए जानते है कोनसी है ये योजना।

Read More- PSL 9 Hat-Trick: वेस्टइंडीज के ऑल राउंडर ने ली PSL 2024 की पहली हैट्रिक, बाबर के फैंस के निकले आंसू

Test Cricket 2024: जय शाह का ऐलान

Test Cricket 2024: BCCI के सचिव जय शाह ने इस नई योजना का सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर ऐलान करते हुए लिखा, “मुझे ये बताने में बेहद खुशी हो रही है कि मेंस क्रिकेट टीम के लिए ‘टेस्ट क्रिकेट इंसेंटिव योजना’ शुरू की जा रही है। इससे हमारे खिलाड़ियों को ज्यादा वित्तीय सहायता मिलेगी और उनके करियर में स्टेब्लिटी आ सकेगी। ‘टेस्ट क्रिकेट इंसेंटिव योजना’ 2022-2023 सीजन से मान्य होगी। इस योजना के तहत टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को 15 लाख प्रति मैच की फीस के अलावा एक और इनाम भी दिया जाएगा। “

Read More- Upw Vs Dc WPL 2: बीती रात हुआ दिल्ली-यूपी के बिच रोमांचक मुकाबला, दीप्ति ने अकेले दम पर पलटा मैच

Test Cricket 2024: खिलाड़ियों के लिए पेसो की बारिश

Test Cricket 2024:मौजूदा हालात की बात की जाए तो अभी टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले भारतीय खिलाड़ियों को एक मैच के लिए 15 लाख रुपये की फीस मिलती है। लेकिन अब इन खिलाड़ियों के पास इंसेंटिव पाने का अच्छा मौका होगा। इस योजना से एक अहम पहलू भी जोड़ा गया है। अगर कोई खिलाड़ी पूरे सीजन में 75 प्रतिशत या उससे अधिक मैच खेलता है तो उस खिलाड़ी को हर मैच के लिए 45 लाख रुपये की राशि इंसेंटिव के तौर पर मिलेगी। दूसरी ओर प्लेइंग इलेवन से बाहर रहने वाले खिलाड़ियों को 22.5 लाख रुपये की राशि दी जाएगी। इसके अलावा अगर कोई खिलाड़ी 50 प्रतिशत मैच खेलता है तो उसे प्रति मैच 30 लाख रुपये दिए जाएंगे और प्लेइंग इलेवन से बाहर रहने वाले खिलाड़ियों को 15लाख रुपये प्रति मैच इंसेंटिव के तौर पर मिलेंगे। अगर कोई खिलाड़ी पूरे सीजन में 50 प्रतिशत से कम मैच खेलता है तो उसे कोई इंसेंटिव नहीं दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *