Upw Vs Dc WPL 2: बीती रात हुआ दिल्ली-यूपी के बिच रोमांचक मुकाबला, दीप्ति ने अकेले दम पर पलटा मैच

0
Upw Vs Dc WPL 2: बीती रात हुआ दिल्ली-यूपी के बिच रोमांचक मुकाबला, दीप्ति ने अकेले दम पर पलटा मैच

Upw Vs Dc WPL 2: बीती रात हुआ दिल्ली-यूपी के बिच रोमांचक मुकाबला, दीप्ति ने अकेले दम पर पलटा मैच: भारतीय महिला टीम की स्पिनर दीप्ति शर्मा ने विमंस प्रीमियर लीग में शुक्रवार 8 मार्च को खेले गए मुकाबले में तहलका मचा दिया। और अपनी टीम यूपी वॉरियर्स को रोमांचक मुकाबले में जीत दिलाने में एक बड़ी अहम भूमिका निभाई। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बीती रात यूपी का सामना दिल्ली कैपिटल्स से था। इस मैच में दिल्ली की जीत तय लग रही थी। लेकिन दीप्ति शर्मा ने हैट्रिक लेकर मैच का रुख पलट दी और अपनी टीम को मैच में वापस ला दिया। यूपी ने इस रोमांचक मैच 1 रन से अपने नाम किया।

Read More- Ind Vs Eng Test Series 2024:भारत को इस सीरीज में मिली एक तरफा जीत, इंग्लिश टीम हुई भारत के आगे ढेर

Upw Vs Dc WPL 2: दो ओवर में हैट्रिक

Upw Vs Dc WPL 2: दिल्ली को इस मैच में 139 रनों का लक्ष्य मिला था। दिल्ली की टीम आसानी से इस लक्ष्य हासिल करती नजर आ रही थी। दिल्ली ने 18 ओवरों में 4 विकेट खोकर 124 रन बना लिए थे। इस स्कोर को देख लग रहा था कि दिल्ली आसानी से ये मैच अपने नाम कर लेगी लेकिन तभी दीप्ति शर्मा ने दिल्ली को बैकफुट पर धकेल दिया और इस मैच में दिल्ली को हार का सामना करना पड़ा। दीप्ति ने ये हैट्रिक दो ओवरों में ली लेकिन ये विकेट तब आए जब टीम को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। यूपी ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट खोकर 138 रन ही बनाए थे। दिल्ली की टीम एक बॉल पहले रहते ही 137 रनों पर ही ढेर हो गई।

Read More- Ind Vs Eng 5th Test Result:बिच मैच में हुई गिल और बेयरस्टो के बिच बहस, सरफराज ने भी धोया बहती गंगा में हाथ

Upw Vs Dc WPL 2: दीप्ति ने लिया हैट्रिक

Upw Vs Dc WPL 2: यूपी की ऑल राउंडर दीप्ति ने 14वें ओवर में दिल्ली के कप्तान मेग लेनिंग को आखिरी गेंद पर आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। लेनिंग 46 गेंदों पर 60 रन बनाकर आउट हुई। इसके बाद 19वें ओवर में दीप्ति ने वापसी की और शुरुआती दो गेंदों पर दो विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की। दीप्ति ने दिल्ली की दो अनुभवी खिलाड़ियों एनाबेल सदरलैंड को 6 और अरुंधती रेड्डी को 0 रन पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। उसके बाद चौथी गेंद पर दीप्ति ने फिर शिखा पांडे को 4 रन पर आउट कर दिल्ली की कमर तोड़ दी। इस ओवर में दीप्ति ने सिर्फ पांच रन दिए। आखिरी ओवर में दिल्ली को 10 रनों की जरूरत थी। दिल्ली काफी कोशिश के बाद भी ये रन नहीं बना पाई और एक रन से मैच हार गई।

Upw Vs Dc WPL 2: दीप्ति का शानदार प्रदर्शन

Upw Vs Dc WPL 2; इससे पहले दीप्ति ने बल्ले से भी दम दिखाया और शानदार अर्धशतक बना कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। इस मैच में यूपी की बल्लेबाजी काफी कमजोर नजर आ रही थी। यूपी की टीम के लिए अगर दीप्ति का बल्ला नहीं चलता तो फिर इस टीम का 100 के पार जाना भी मुश्किल हो जाता। इस टीम की सिर्फ 3 ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा के पार में पहुंच सकीं। दीप्ति ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने 48 गेंदों का सामना किया और 6 छक्कों के अलावा 1 चौका भी लगाया। कप्तान एलिसा हिली ने इस मैच में 29 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा ग्रैस हैरिस ने 14 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से लेनिंग के अलावा कोई और बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *