Ind Vs Eng 5th Test Live:इस कीर्तिमान से महज 2 कदम दूर हैं एंडरसन, बना सकते है ये बड़ा रिकॉर्ड

0
Ind Vs Eng 5th Test Live:इस कीर्तिमान से महज 2 कदम दूर हैं एंडरसन, बना सकते है ये बड़ा रिकॉर्ड

Ind Vs Eng 5th Test Live:इस कीर्तिमान से महज 2 कदम दूर हैं एंडरसन, बना सकते है ये बड़ा रिकॉर्ड: भारत और इंग्लैंड के बिच आज पांचवा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस टेस्ट में इंग्लैंड के कप्तान ने टॉस जीकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। इस मैच में आज रिकॉर्ड टूट सकते हैं। बतादें की इंग्लैंड के गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अपने करियर के दौरान कई बार शानदार प्रदर्शन किया है। अब वो एक बड़े टेस्ट रिकॉर्ड के काफी करीब हैं। बतादें की तेज गेंदबाज एंडरसन को टेस्ट में 700 टेस्ट विकेट पूरे करने के लिए 2 विकेट ही लेने हैं। वे भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में खेले जा रहे मुकाबले में कमाल कर सकते हैं। एंडरसन के पास शेन वॉर्न का टेस्ट रिकॉर्ड तोड़ने का एक शानदार मौका है।

Read More- Ban Vs Sl Live Score 2024:एक गलत फैसले की वजह से हारी श्रीलंका, बिच मैच में हुई सरेआम बेईमानी

Ind Vs Eng 5th Test Live: एंडरसन के पास है मौका

Ind Vs Eng 5th Test Live: आपको बतादें दरअसल टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड पूर्व श्रीलंकाई स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के नाम दर्ज है। उन्होंने 133 मैचों में कुल 800 विकेट लिए हैं। इनके बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शेन वॉर्न दूसरे नंबर पर हैं। वॉर्न ने 145 मैचों में 708 विकेट चटकाए हैं।वहीं इन दोनों के बाद एंडरसन तीसरे नंबर पर मौजूद हैं। उन्होंने 186 मैचों में अब तक 698 विकेट लिए हैं। एंडरनसन को 700 का आंकड़ा छूने के लिए सिर्फ 2 ही विकेट लेने हैं। वहीं उनको वॉर्न का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 11 विकेट लेने होंगे। अगर वे 10 विकेट लेते हैं तो वॉर्न की बराबरी भी कर लेंगे।

Read More- Ind Vs Eng Test Live Score:भारत और इंग्लैंड के बिच पांचवा टेस्ट जारी, भारतीय टीम में हुए 2 बदलाव

Ind Vs Eng 5th Test Live: एंडरसन का करियर

Ind Vs Eng 5th Test Live: जेम्स एंडरसन का अब तक करियर देखें तो वो काफी शानदार रहा है। उन्होंने कुल 347 टेस्ट पारियों में 698 विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्होंने लगभग 32 बार 5 या उससे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया हैं। एंडरसन का एक पारी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 42 रन देकर 7 विकेट हासिल करना रहा है। एंडरसन टेस्ट फॉर्मेट में एक अर्धशतक भी लगा चुके हैं। एंडरसन ने 262 टेस्ट पारियों में 1353 रन बनाए हैं।

Ind Vs Eng 5th Test Live: पांचवा टेस्ट जारी

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। टीम इंडिया ने इस सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। इस सीरीज का आखिरी मुकाबला धर्मशाला में आज खेला जा रहा है। इस सीरीज में इंग्लैंड की बात करें तो इंग्लैंड ने पहला मैच में जीत दर्ज किया था।इसके बाद इंग्लैंड की टीम को लगातार तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा। पांचवे टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीत लिया है। और बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड का स्कोर 2 विकेट के नुकसान में 100 रन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *