Ind Vs Eng 5th Test: सीरीज जीतने के बाद भारत की नजर पांचवे टेस्ट पर, एक गलती पड़ सकती है भारी

0
Ind Vs Eng 5th Test: सीरीज जीतने के बाद भारत की नजर पांचवे टेस्ट पर, एक गलती पड़ सकती है भारी

Ind Vs Eng 5th Test: सीरीज जीतने के बाद भारत की नजर पांचवे टेस्ट पर, एक गलती पड़ सकती है भारी: भारत और इंग्लैंड के बिच 5 टेस्ट मैच की सीरीज खेली जा रही है। और अब तक कुल 4 मुकाबले हो चुके हैं। इन 4 मुकाबलो में से भारत ने 3-1 से सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है। आपको बतादें की इस सीरीज की शुरुवात इंग्लैंड ने धमाकेदार की थी। पहला टेस्ट इंग्लैंड ने अपने नाम किया था। इसके बाद ऐसा लगने लगा की इस सीरीज में रोमांच देखने को मिलेगा। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हो सका। बतादें की इंग्लैंड इस सीरीज में पहला मैच जीतने के बाद लगातार 3 मैच हार गया।

Read More- Jasprit Bumrah 2024:चौथे टेस्ट से बुमराह को आराम देने पर पूर्व कप्तान ने दिया विवादित बयान, कहा-‘बुमराह को आराम क्यों..?’

Ind Vs Eng 5th Test: इंग्लैंड का ख़राब प्रदर्शन

Ind Vs Eng 5th Test: इस टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की टीम ने शानदार शुरुवात की थी। बतादें की इस सीरीज में इंग्लैंड ने हैदराबाद टेस्ट जीतकर हुंकार भरी थी। लेकिन उसके बाद इंग्लैंड टीम का बेज़बॉल शो पूरी तरह से फ्लॉप साबित रहा। ये टीम भारत के खिलाफ इस सीरीज में बिलकुल भी रोमांच पैदा नहीं कर पाई। और लगातार तीन टेस्ट हार कर इस सीरीज को गवा दी। लेकिन अब इंग्लैंड के पास भले ही सीरीज जीतने का मौका ना हो। लेकिन 7 मार्च में होने वाले पांचवे टेस्ट को जीत कर अपना सम्मान बचाने का एक मौका है। इस सीरीज में इंग्लैंड के बल्लेबाज गेंदबाज पूरी तरह से फ्लॉप नजर आये हैं।

Read More- Yuzvendra Chahal 2024:सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने के बाद चहल का आया बड़ा बयान, कहा- सबसे ज्यादा विकेट में लूंगा

WTC में भारत टॉप पर

Ind Vs Eng 5th Test: कुछ दिनों पहले तक न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में टॉप पर थी। लेकिन वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार झेलने के बाद दूसरे स्थान पर खिसक गई हैं। ऐसे में भारत पहले स्थान पर पहुंच गया है। जिससे भारतीय टीम की लगातार तीसरा WTC फाइनल खेलने की उम्मीद जग गए हैं। इसे देखते हुए भारत चाहेगा कि इंग्लैंड को इस सीरीज में 4-1 से हराए क्योंकि WTC में अगली कुछ सीरीज भारतीय टीम के लिए आसान नहीं रहेंगी। 2024 के अंतिम महीनों में न्यूजीलैंड का भारत दौरा होगा। जिन्हें हराना भारत के लिए चुनौती होगी।

Ind Vs Eng 5th Test:गलतियों से बचना होगा भारत को

Ind Vs Eng 5th Test: भारत के लिए बड़ी चुनौती ये होगी जब इसी साल के आखिरी में भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा होगा। भारत नवंबर 2024-जनवरी 2025 तक ऑस्ट्रेलिया में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा और कंगारुओं टीम को उन्हीं के घरेलू मैदान पर हराना बिलकुल भी आसान नहीं होने वाला है और ऐसे में भारतीय टीम को विचार करना होगा। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच में हार से भारतीय टीम को आगे चलकर मुश्किलों का सामना करना पड़ उठानी सकता हैं। इसलिए भारत आगे आने वाली मुश्किलों को ध्यान में रखते हुए इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में कोई गलती नहीं करना चाहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *