Kl Rahul 2024: पांचवे टेस्ट मैच से भी बाहर हो गए है राहुल, चोट से अब तक उभरने में नाकामियाब रहे है खिलाड़ी

0
Kl Rahul 2024: पांचवे टेस्ट मैच से भी बाहर हो गए है राहुल, चोट से अब तक उभरने में नाकामियाब रहे है खिलाड़ी

Kl Rahul 2024: पांचवे टेस्ट मैच से भी बाहर हो गए है राहुल, चोट से अब तक उभरने में नाकामियाब रहे है खिलाड़ी: भारत और इंग्लैंड के बिच 5 टेस्ट मैच की सीरीज खेली जा रही है। जिसमे से अब तक 4 मैच खत्म हो चुके है। भारत इस सीरीज में 3-1 से आगे चल रही है। इस सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा। इस पांचवे टेस्ट से पहले भारत को एक झटका लगा है। जिसमे भारत के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज Kl Rahul चोट के चलते इस टेस्ट से भी बाहर हो गए है। आइए जानते है क्या है पूरा मामला।

Read More- Ishan Kishan 2024:खत्म होने का नाम नहीं ले रही किशन की मुश्किलें! जाने-अनजाने ईशान से हो गई एक और बड़ी गलती

पहले टेस्ट में खेले थे Kl Rahul

आपको बतादें की भारत और इंग्लैंड के बिच हो रही 5 टेस्ट मैच की सीरीज से राहुल बाहर हो गए हैं। Kl Rahul इस सीरीज में पहला मैच खेले थे। इस मैच में उनका कमाल का प्रदर्शन रहा था। केएल राहुल ने इस मैच की पहली पारी में शानदार अर्धशतक बनाया था। उन्होंने इस पारी में 80 रन से ज्यादा का स्कोर किया था। वो इस इनिंग में अपने शतक से चूक गए थे। लेकिन उन्होंने कमाल का प्रदर्शान किया था। इस टेस्ट में राहुल को चोट भी आई थी। इसके बाद उनको दूसरे टेस्ट से दूर रखा गया था।

Read More- Ind Vs Eng Test 2024:इंग्लैंड के स्पिनर्स के नाम है इस सीरीज में इतने विकेट, जुरेल-सरफराज ने किया इस टेस्ट सीरीज में प्रभावित

लंदन में है Kl Rahul

पहले टेस्ट में आई चोट की वजह से Kl Rahul दूसरा मैच नहीं खेल पाए थे। उम्मीद की जा रही थी की राहुल तीसरे या चौथे टेस्ट में भारत का हिस्सा होंगे। लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं हुआ। Kl Rahul की वो चोट इतनी गहरी है की उनको लंदन भेजा गया है। बीसीसीआई ने बताया कि केएल राहुल पांचवें और आखिरी टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं। वो अबतक फिट नहीं हैं। BCCI ने जानकारी दी कि फिलहाल केएल राहुल खिलाड़ी लंदन में है और उनकी फिटनेस पर मेडिकल टीम की नजर है। बता दें केएल राहुल इस सीरीज में पहला टेस्ट खेले और उसके बाद वो सीरीज का एक भी मैच का हिस्सा नहीं थे। केएल राहुल की जांघ में चोट लगी है।

तीसरे टेस्ट में वापसी करने वाले थे Kl Rahul

आपको बतादें की Kl Rahul की तीसरे टेस्ट में वापसी होना तय माना जा रहा था। लेकिन इसके बाद उन्हें बल्लेबाजी के दौरान जांघ में तेज दर्द होने लगा। बताया जा रहा है कि उनकी जांघ में सूजन भी आ गई थी। इसके बाद उन्हें लंदन भेजना पड़ा। धर्मशाला टेस्ट के लिए बुमराह को टीम से जोड़ने का मतलब ये है कि पांचवें मैच में बुमराह खेलेंगे। इसका मतलब प्लेइंग इलेवन में बदलाव तय है। माना जा रहा है कि पहले टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करने वाले आकाश दीप को शायद बाहर बैठना पड़ सकता है। तीन टेस्ट मैचों में खराब प्रदर्शन करने वाले रजत पाटीदार का आखिरी टेस्ट खेलना तय नहीं है। रजत की जगह देवदत पडिक्कल को मौका देने की बातें सामने आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *