Brendon McCullum: भारत के खिलाफ सीरीज हारने के बाद मैक्कलम का बयान आया सामने, कहा-’18 महीने में हमें…’

0
Brendon McCullum: भारत के खिलाफ सीरीज हारने के बाद मैक्कलम का बयान आया सामने, कहा-'18 महीने में हमें...'

Brendon McCullum: भारत के खिलाफ सीरीज हारने के बाद मैक्कलम का बयान आया सामने, कहा-’18 महीने में हमें…’ :भारत और इंग्लैंड के बिच 5 टेस्ट मैच की सीरीज खेली जा रही है। इंग्लैंड की टीम जब भारत दौरे पर आ रही थी तब ये माना जा रहा था कि इस बार इंग्लैंड की टीम भारत को भारत में हराने का कारनामा कर सकती है। इसका कारण इंग्लैंड का बैजबॉल क्रिकेट था। बेन स्टोक्स जब से इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान और Brendon McCullum टीम के कोच बने हैं तब से इंग्लैंड की टीम ने बैजबॉल खेलनी शुरू कर दिया है और भारत आने से पहले इंग्लैंड की टीम ने एक भी टेस्ट सीरीज नहीं हारी थी। लेकिन भारत में आते ही इंग्लैंड टीम की बैजबॉल का टायर पंचर हो गया।

Read More- CSK IPL 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम को लगा झटका, ओपनिंग बल्लेबाज हुआ चोटिल

Brendon McCullum: सीरीज हारी इंग्लिश टीम

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में से 4 मैच हो चुके हैं जिसमे भारत ने इस सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त ले चुका है। रांची में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में जीत हासिल कर भारत ने ये सीरीज को अपने नाम कर लिया था।इस हार के बाद इंग्लैंड के कोच Brendon McCullum का बयान आया कि उनकी टीम को हार क्यों मिली है।

Read More- Mi Vs Upw WPL 2:महिला आईपीएल 2024 में आज मुंबई का मुकाबला यूपी से, क्या आज जीत का अकाउंट खोल पाएगी यूपी

Brendon McCullum: इंग्लैंड की इस सीरीज में शुरुवात

हालांकि इंग्लैंड ने इस दौरे की शुरुआत शानदार जीत के साथ की थी। हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड ने ये मैच में जीत हासिल की थी। दूसरे मैच में भारत ने वापसी की और मैच जीत सीरीज को बराबर कर ली। राजकोट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को वापसी का मौका नहीं दिया और सीरीज में बढ़त ले ली। चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम मजबूत स्थिति में थी लेकिन टीम इंडिया ने शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को हरा दिया और सीरीज को अपने नाम कर ली।

Brendon McCullum का बयान

रांची में खेले गए चौथे टेस्ट के बाद इंग्लैंड के कोच Brendon McCullum ने उनकी टीम की हार की वजह बतया। Brendon McCullum ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जब जरूरत थी तब उनकी टीम अच्छा नहीं खेल सकी। मैक्कलम ने इसका क्रेडिट भारत को भी दिया और कहा कि ईमानदारी से कहूं तो भारत ने भी शानदार खेल दिखाया और भारत हमसे बेहतर टीम थी। हम उनके बराबर खेल नहीं सके। Brendon McCullum ने आगे कहा कि इस हार का उन्हें अफसोस है। लेकिन उनकी टीम ने बेहतर क्रिकेट खेली है। उन्होंने कहा कि हम भारत को नहीं हरा सके और एशेज भी नहीं जीत सके लेकिन बीते 18 महीनों में हमने बेहतर क्रिकेट खेली है और अगले 18 महीनों में हमें और भी कई मौके मिलेंगे। Brendon McCullum ने आगे कहा कि वो सीरीज हारने से निराश हैं। लेकिन उनको अपनी टीम पर बहुत गर्व है। उन्होंने कहा कि पूरी सीरीज के दौरान उनकी टीम के पास मौके थे और उनकी टीम ने अच्छा भी किया। इंग्लैंड के कोच ने आगे कहा कि इस सीरीज में अच्छा कॉम्पटीशन देखने को मिला है और भारत को उनके बेहतर खेल के लिए क्रेडिट देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *