Neil Wagner 2024 : न्यूजीलैंड के इस शानदार गेंदबाज ने लिया संन्यास! वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

0
Neil Wagner 2024 : न्यूजीलैंड के इस शानदार गेंदबाज ने लिया संन्यास! वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

Neil Wagner 2024 : न्यूजीलैंड के इस शानदार गेंदबाज ने लिया संन्यास! वजह जानकर हो जाएंगे हैरान: न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 29 फरवरी से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जनि है।न्यूजीलैंड ने इस टेस्ट से पहले प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दी है। लेकिन इसमें नील वैगनर को शामिल नहीं किया गया। वैगनर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। वैगनर ने न्यूजीलैंड के लिए कई मौकों पर बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं। वैगरन टीम इंडिया के खिलाफ एक यादगार प्रदर्शन कर चुके हैं। वैगनर भारत के खिलाफ एक टेस्ट मैच में 8 विकेट लिए थे।

Read More- PSL 2024 Babar Azam: बाबर आजम का कहर जारी बना दिया ये रिकॉर्ड, काम नहीं आई आजम खान की तूफानी पारी

नहीं मिली थी Neil Wagner को प्लेइंग 11 में जगह

न्यूजीलैंड के गेंदबाज Neil Wagner को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के पहले मैच की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है। उन्होंने इसके बाद संन्यास लेने का ऐलान कर दिया। आईसीसी की वेबसाइट पर छपी खबर के हिसाब से वैगनर ने कहा, ”यह हफ्ता काफी इमोशनल करने वाला रहा है। आप किसी ऐसी चीज से आसानी से दूर नहीं हो सकते हैं। जिसके साथ लंबे वक्त से जुड़े हों। न्यूजीलैंड के लिए क्रिकेट खेलते वक्त हर लम्हे का आनंद लिया है। मैं अपनी वाइफ लाना का शुक्रिया अदा करना चाहता हूँ। लाना ने मेरा काफी साथ दिया है। ”

Read More- Virat Kohli IPL 2024: क्या आईपीएल 2024 भी मिस करेंगे किंग कोहली? गावस्कर ने कह दी ये बात!

संतुलित नहीं था Neil Wagner का करियर

न्यूजीलैंड के गेंदबाज Neil Wagner का इंटरनेशनल करियर आसान नहीं रहा है। Neil Wagner को कई बार टीम से अंदर-बाहर होना पड़ा है। उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ अपना शानदार प्रदर्शन कर काफी नाम कमाया था। 2014 में भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर गई थी। इस दौरान टेस्ट सीरीज का पहला मैच न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में खेला गया। वैगनर उस मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे। उन्होंने भारत के खिलाफ पहली पारी में 4 विकेट लिए इसके अलावा दूसरी पारी में भी उन्होंने 4 विकेट हासिल किया था। वैगनर ने इस टेस्ट में कुल 8 विकेट लेकर खूब नाम कमाया था।

सिर्फ टेस्ट का हिस्सा थे Neil Wagner

न्यूजीलैंड के गेंदबाज Neil Wagner सिर्फ टेस्ट मैच का ही हिस्सा रह पाए। लेकिन इस दौरान उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। वैगनर ने कुल 64 टेस्ट मैचों में 260 विकेट झटके हैं। इस दौरान एक मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 73 रन देकर 9 विकेट रहा है। वैगनर गेंदबाजी के अलावा अपनी बल्लेबाजी में भी कमाल दिखा चुके हैं। वैगनर ने 84 पारियों में 874 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतक भी निकला है। अब उनको जैसे ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका नहीं मिला तो उन्होंने संन्यास ले लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *