Dhruv Jurel 4th Test:काम आया जुरैल का 10-10 रन का टारगेट वाला मंत्र, चौथे टेस्ट के बाद जुरैल ने किया जिक्र

0
Dhruv Jurel 4th Test:काम आया जुरैल का 10-10 रन का टारगेट वाला मंत्र, चौथे टेस्ट के बाद जुरैल ने किया जिक्र

Dhruv Jurel 4th Test:काम आया जुरैल का 10-10 रन का टारगेट वाला मंत्र, चौथे टेस्ट के बाद जुरैल ने किया जिक्र: भारत और इंग्लैंड के बिच रांची में खेले गए चौथे टेस्ट में टीम इंडिया की रोमांचक मुकाबले में जीत हुई। इसी जीत के साथ सीरीज पर भारत का कब्जा हुआ और, ध्रुव जुरेल इन सबके हीरो बनकर उभरे। जुरेल को प्लेयर ऑफ द मैच का ख़िताब मिला। जो कि मिलना भी चाहिए था क्योंकि वही उसके सबसे बड़े दावेदार थे। लेकिन, ये 10-10 रन वाला प्लान क्या है, जिसके बूते उन्होंने इंग्लैंड को हराने की बात की। रांची टेस्ट के हीरो बनकर ध्रुव जुरेल ने बताया कि उन्होंने गिल के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाने का पूरा प्लान किया था। ये प्लान 10-10 रन के टारगेट से जुड़ा था जो कि उनका और गिल दोनों का बनाया था।

Read More- Virat Kohli On 4th Test: भारत की सीरीज जीत पर किंग कोहली का आया रिएक्शन, आइए जानते है क्या कहा विराट ने?

Dhruv Jurel 4th Test: गिल-जुरैल की समझदारी

Dhruv Jurel 4th Test: टीम इंडिया ने रांची में खेले गए चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया। इंग्लैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 192 रन का मामूली सा लक्ष्य रखा था। लेकिन भारत के 5 विकेट 120 रन पर ही गिर गए थे। उसके बाद जुरैल-गिल मिलकर टीम को संभाला। जिसे उसने रोहित- गिल की अर्धशतकीय पारी के अलावा मुश्किल वक्त में ध्रुव जुरेल के दिखाए जुझारूपन की बदौलत जीत लिया। ध्रुव जुरेल और शुभमन गिल के बीच छठे विकेट लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई। इंग्लैंड के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए ध्रुव 39 रन बनाकर नाबाद रहे। जबकि शुभमन गिल ने नाबाद 52 रन बनाए।

Read More- UPW VS DCW WPL 2024: महिला आईपीएल दिल्ली और यूपी के बिच मुकाबला आज, दोनों ही टीमों को जीत की उम्मीद

Dhruv Jurel 4th Test: आखिर क्या है 10-10 रन का टारगेट

Dhruv Jurel 4th Test: सवाल है कि भारत के लिए विनिंग शॉट खेलने वाले ध्रुव जुरेल ने मैच के बाद क्या कहा? उन्होंने जिस 10-10 रन वाले प्लान की बात की उसका पूरा मतलब क्या है? तो आईए बताते हैं ध्रुव की कही पूरी बात। ध्रुव जुरेल ने मैच के बाद कहा कि हालात चाहे जैसे भी हों वो टीम के लिए खेलने और उसे जिताने को तैयार है। जुरेल ने रांची में खेली अपनी दोनों पारियों की तुलना भी की। उन्होंने कहा कि पहली पारी में विकेट काफी गिर चुके थे और मुझे लोअर ऑर्डर के साथ रन बनाने थे। उनके साथ पार्टनरशिप करनी थी। ऐसे में सिर्फ मुझे ही नहीं थोड़ा क्रेडिट लोअर ऑर्डर के बल्लेबाजों को भी मिलना चाहिए। टीम को जीत दिलाने के लिए गिल के साथ बनाए गेम प्लान को लेकर ध्रुव ने कहा कि हम दोनों ने बात की थी कि हम छोटे-छोटे टारगेट के साथ चलेंगे। हमने खुद के लिए 10-10 रन का टारगेट सेट किया और उसे पूरा करने की कोशिश की और आखिर में हम कामयाब रहे।

Dhruv Jurel 4th Test: इंग्लैंड के गेंदबाजों पर ध्रुव का बयान

Dhruv Jurel 4th Test: इंग्लैंड की गेंदबाजी पर ध्रुव ने कहा कि अब तक सिर्फ एंडरसन, वुड जैसे गेंदबाजों गेंदबाजी करते हुए को टीवी पर देखा था। लेकिन, अब उनके खिलाफ खेलकर अच्छा लगा। उन्होंने कहा कि वैसे भी मैं जब बैटिंग करता हूं तो गेंदबाज कौन है उसके बारे में नहीं सोचता बल्कि गेंद को उसकी क्षमता के मुताबिक खेलने की कोशिश करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *