Shaheen Afridi: खत्म होने का नाम नहीं ले रही शाहीन की बुरी किश्मत, PSL 2024 में हुई लगातार 5वीं हार

0
Shaheen Afridi: खत्म होने का नाम नहीं ले रही शाहीन की बुरी किश्मत, PSL 2024 में हुई लगातार 5वीं हार

Shaheen Afridi: खत्म होने का नाम नहीं ले रही शाहीन की बुरी किश्मत, PSL 2024 में हुई लगातार 5वीं हार: क्या आपको नहीं लगता कि जब से Shaheen Afridi पाकिस्तान के T20 कप्तान बने हैं,तब से उनकी किस्मत कुछ ज्यादा ही ख़राब हो चुकी है।Shaheen Afridi अब तो PSL की पिच पर भी नहीं जीत रहे हैं। जहां के वो डिफेंडिंग चैंपियन हैं। Shaheen Afridi और उनकी टीम लाहौर कलंदर्स को PSL 2024 में लगातार 5वीं हार का हार का सामना करना पड़ा है। शाहीन के सामने जो भी टीम सामने आ रही है, वो उन्हें हराकर चली जा रही है। कप्तान Shaheen Afridi के कलंदर्स को उनकी 5वीं हार बाबर आजम की टीम पेशावर जाल्मी ने दी है।

Read More- Mi Vs GG WPL 2024: कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपनी टीम को दिलाई लगातार दूसरी जीत, तोडा WPL का ये रिकॉर्ड

फिर हारी Shaheen Afridi की टीम

25 फरवरी की शाम लाहौर में खेले मैच में स्टेडियम में जितना शो होम टीम लाहौर कलंदर्स के लिए नहीं था, उससे कहीं ज्यादा बाबर आजम को लेकर था और, यही चीज मैदान पर मैच में भी देखने मिली। दोनों टीमों के बीच हुए हाई स्कोरिंग मुकाबले में बाजी आखिरकार बाबर आजम के पेशावर ने मारी। Shaheen Afridi की टीम उनके खिलाड़ी रासी वैन डर दुसैं के तूफानी शतक के बावजूद 8 रन से ये मुकाबला हार गए।

Read More- Ranji Trophy 2024 Semi Final:अपनी टीम को सेमीफइनल में पहुंचाने के लिए इस टीम के कप्तान ने लगा दिया पूरा जोर, 7 साल बाद सेमीफइनल में पहुंची टीम

बाबर-अयूब की साझेदारी

इस मुकाबले में पेशावर जाल्मी ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए। पेशावर की ओर से सायम अयूब और बाबर आजम के बीच 136 रन की ओपनिंग साझेदारी हुई। ये जोड़ी शाहीन शाह अफरीदी ने बाबर आजम का विकेट लेकर तोड़ दी। बाबर इस मैच में 48 रन बनाकर आउट हुए। बाबर के विकेट के बाद भी लाहौर कलंदर्स के सिर से खतरा टला नहीं था क्योंकि सायम अयूब डट कर खड़े हुए थे। सायम अयूब वही बल्लेबाज हैं, जिन्हें पाकिस्तान की T20 टीम में बाबर आजम की जगह ओपनिंग की जिम्मेदारी दी गई थी। लेकिन, वहां बाबर की जगह लेने वाले अयूब PSL की पिच पर उन्हीं के लिए जीत की स्क्रिप्ट खूब लिखते दिखे। सायम अयूब ने 55 गेंदों पर 8 चौके और 4 छक्के की मदद से शानदार 88 रन बना दिए। सायम अयूब को भी शाहीन शाह अफरीदी ने ही आउट किया। ओपनर्स के हाई स्कोर के बाद रोवमन पावेल की आंधी आनी बाकी थी पावेल ने 20 गेंदों पर बल्लेबाजी से तूफान मचाते हुए 46 रन जड़ दिए। जिससे पेशावर ने 211 रन का स्कोर खड़ा किया।

रासी को नहीं मिला किसी बल्लेबाज का साथ

पेशावर जाल्मी की शानदार बल्लेबाजी के बाद अब लाहौर कलंदर्स के सामने 212 रन का लक्ष्य था। लक्ष्य मुश्किल जरूर था। लेकिन इस मैच में एक वक्त मैच में लगने लगा था कि वो इस लक्ष्य को आराम से हासिल कर लेंगे।लेकिन फिर भी ये नहीं हो सका। हालांकि उनके बल्लेबाज रासी वैन डर दुसैं के मचाए तूफान की बदौलत। इस साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज ने सिर्फ 52 गेंदों में ही नाबाद 104 रन 200 की स्ट्राइक रेट से जड़ दिए। जिसमें 7 चौके और 6 छक्के शामिल रहे। इनके आलावा कोई और बल्लेबाज नहीं चल सका और नतीजा ये रहा की शाहीन की टीम एक और मुकाबला हार गई।

शतक के बाद भी नहीं जीती Shaheen Afridi की टीम

लेकिन, लगता है कि Shaheen Afridi की किस्मत में फिलहाल जीत है ही नहीं। तभी तो साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज के तूफानी शतक, उसके नाबाद विकेट पर जमे होने के बावजूद भी टीम 212 रन के स्कोर को भेद नहीं सकी. उससे 8 रन दूर रही और मुकाबला हार गई. ये लाहौर कलंदर्स की 5 मैचों में 5वीं हार होने के अलावा पेशावर जाल्मी के लिए 4 मैचों में दूसरी जीत है. पिछले 10 मैचों की बात करें तो ये शाहीन अफरीदी को उनकी कप्तानी में मिली 9वीं हार है. बाबर आजम की टीम की इस जीत के हीरो सायम अयूब रहे, जिन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *