Delhi Capitals:आईपीएल 2024 के लिए बदला गया दिल्ली कैपिटल्स का होम ग्राउंड, जानिए कोनसा होगा होम ग्राउंड?

0
Delhi Capitals:आईपीएल 2024 के लिए बदला गया दिल्ली कैपिटल्स का होम ग्राउंड, जानिए कोनसा होगा होम ग्राउंड

Delhi Capitals:आईपीएल 2024 के लिए बदला गया दिल्ली कैपिटल्स का होम ग्राउंड, जानिए कोनसा होगा होम ग्राउंड: IPL 2024 का शेड्यूल कल 22 फरवरी को जारी हो गया है। इस बार लोकसभा चुनाव की वजह से पहले सिर्फ शुरुआती 21 दिनों का ही शेड्यूल जारी किया गया है। जारी किये गए इस शेड्यूल में एक अहम बदलाव नजर आया है। अगर गौर करें तो दिल्ली कैपिटल्स का होम ग्राउंड बदल गया है। अपने शुरुआती मैच दिल्ली में खेलकर विशाखापट्टनम के मैदान में खेलेगी।आइए जानते है इसकी वजह क्या है ?

Read More- Akash Deep: चौथे टेस्ट में इंग्लैंड के टॉप आर्डर की टूटी कमर, अपने डेब्यू मुकाबले में छोड़ी गेंदबाज ने छाप

Delhi Capitals: इस वजह से बदला होम ग्राउंड

क्रिकबज़ की रिपोर्ट्स के मुताबिक Delhi Capitals का होम ग्राउंड में इसलिए बदला गया है क्योंकि आईपीएल पहले दिल्ली में वुमेन प्रीमियर लीग खेली जा रही है। वुमेन प्रीमियर लीग का दूसरा हिस्सा इस बार दिल्ली में आयोजित हो रहा है। ऐसे में अरुण जेटली स्टेडियम उस वक्त तक WPL में ही व्यस्त रहेगा। WPL का फाइनल भी दिल्ली में ही खेला जाना है। इसी वजह से आईपीएल के मैच यहां नहीं हो रहे हैं। ऐसे में WPL के तुरंत बाद यहां पर आईपीएल के मैच कराना संभव नहीं होगा। क्यूंकि आईपीएल टीमों की ओर से ये भी कहा गया कि इतने मैच के बाद स्टेडियम को कुछ वक्त देना जरूरी है। वरना पिच और मैदान उम्मीद के मुताबिक नहीं बन पाएगा। इसी वजह से अभी दिल्ली कैपिटल्स के लिए विशाखापट्टनम को होम ग्राउंड बनाया गया है। ऐसे में ऐसी उम्मीद है कि आईपीएल के दूसरे लेग में दिल्ली का स्टेडियम तैयार होगा।

Read More- Ind Vs Eng 4th Test Live Score: भारत और इंग्लैंड के बिच चौथा टेस्ट जारी, इंग्लैंड का ये खिलाड़ी हुआ बाहर

Delhi Capitals: विशाखापट्टनम होगा दिल्ली का होम ग्राउंड

Delhi Capitals की टीम अपने शुरुआती दो मैच बतौर होस्ट विशाखापट्टनम में खेलेगी। 31 मार्च को Delhi Capitals और चेन्नई सुपर किंग्स के बिच खेला जाएगा। इसके आलावा 3 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला होना है। Delhi Capitals के कप्तान ऋषभ पंत की आईपीएल 2024 में जो वापसी हो रही है, उसमें अब थोड़ा बदलाव हो गया है वो अब दिल्ली नहीं बल्कि विशाखापट्टनम के होम ग्राउंड में वापसी करेंगे।

Delhi Capitals का स्क्वाड 2024
Rishabh Pant (c), Pravin Dubey, David Warner, Vicky Ostwal, Prithvi Shaw, Anrich Nortje, Abishek Porel, Kuldeep Yadav, Axar Patel, Lungi Ngidi, Lalit Yadav, Khaleel Ahmed, Mitchell Marsh, Ishant Sharma, Yash Dhull, Mukesh Kumar, Harry Brook, Tristan Stubbs, Ricky Bhui, Kumar Kushagra, Rasikh Dar, Jhye Richardson, Sumit Kumar, Shai Hope, Swastik Chhikara

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *