Ravindra Jadeja 3rd Test- टीम के लिए इतना शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी जडेजा है ‘अंडररेटेड’ ऑलराउंडर? आइए जानते है क्या है सच्चाई…

0
Ravindra Jadeja 3rd Test- टीम के लिए इतना शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी जडेजा है 'अंडररेटेड' ऑलराउंडर? आइए जानते है क्या है सच्चाई...

Ravindra Jadeja 3rd Test- टीम के लिए इतना शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी जडेजा है ‘अंडररेटेड’ ऑलराउंडर? आइए जानते है क्या है सच्चाई… :भारत और इंग्लैंड के बिच तीसरे मैच में जब भारत ने इंग्लैंड को हराकर सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है। इस मैच में जडेजा ने शतक और 5 विकेट भी हासिल किए। इस वजह से उनको मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। लेकिन इस बात से हमे थोड़ा ये समझना होगा की क्या जडेजा भारत के ‘अंडररेटेड’ ऑल राउंडर हैं ?क्या जडेजा की सफलताओं पर उतनी चर्चा नहीं होती जितनी होनी चाहिए? इस सवाल के जवाब को खोजते वक्त आपको बहुत सारे ऐसे ‘प्वाइंट्स’ मिलेंगे कि आप भी मान जाएंगे कि यही सच है। जडेजा अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से टीम को जीत दिलाते हैं लेकिन उस जीत में उनके योगदान पर चर्चा नहीं होती।

Read More- Wanindu Hasaranga: अफगानिस्तान के खिलाफ हसारंगा ने जड़ा शतक, क्या IPL सीजन 17 में दिखा पाएंगे ये कमाल ?

Ravindra Jadeja 3rd Test :जडेजा हैं कमाल के ऑलराउंडर-

Ravindra Jadeja 3rd Test :जडेजा भारत के एक शानदार ऑलराउंडर है वनडे और टेस्ट में वो ये बात को साबित भी कर चुके है। खास कर के टेस्ट मैच में वो शानदार ऑलराउंडरहैं। दूसरे टेस्ट में भारत की जीत के बाद ये चर्चा थी कि क्या बुमराह इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं? लेकिन ऐसी चर्चा रवींद्र जडेजा को लेकर नहीं होती। राजकोट में यशस्वी जायसवाल ने तो शानदार दोहरे शतक जड़ा। लेकिन जडेजा के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन देख कर उनको मैन ऑफ द मैच जरूर चुना गया लेकिन ये बात कही नहीं उठी कि क्या जडेजा इस वक्त दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर हैं?

Read More- PSL 2024 Update:रोहित के इस फैन ने PSL में मचाया तहलका, अकेले दम पर टीम को जिताया मैच

Ravindra Jadeja 3rd Test :टेस्ट में नंबर 1 ऑलराउंडर हैं जडेजा-

Ravindra Jadeja 3rd Test :रवींद्र जडेजा इस वक्त भी टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के नंबर एक ऑलराउंडर हैं। गेंदबाजी में वो दसवीं नंबर पर हैं। राजकोट टेस्ट की पहली पारी में जब जडेजा बल्लेबाजी करने आए तो हालात अच्छे नहीं थे। भारतीय टीम 33 रन पर 3 विकेट खो चुकी थी। यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और रजत पाटीदार पवेलियन लौट चुके थे। क्रीज के एक छोर पर कप्तान रोहित शर्मा थे। दूसरा छोर रवींद्र जडेजा ने संभाला था। इन दोनों बल्लेबाज़ों के बीच 200 से ज्यादा रन की साझेदारी हुई थी। रोहित के आउट होने के बाद भी जडेजा ने मोर्चा संभाले रखा। उन्होंने 198 गेंद पर अपना शतक पूरा किया। इस दौरान सरफराज खान को रनआउट कराने की गलती भी उनसे हुई थी। जिसकी वजह से उन्हें क्रिकेट फैंस ने खूब सुनाया। क्योंकि सरफराज काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे दूसरी बात उन्हें काफी इंतजार के बाद टीम इंडिया में मौका मिला था।

Ravindra Jadeja 3rd Test :जडेजा की बल्लेबाजी-

Ravindra Jadeja 3rd Test :पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद रवींद्र जडेजा नॉट आउट पवेलियन लौटे थे। जडेजा के इस शतक में काफी धैर्य था। उन्होंने 198 गेंदों में शतक पूरा किया। उनके शतक में 7 चौके और 2 छक्के शामिल हैं। यानि 100 में से 40 रन उन्होंने सिर्फ 9 गेंद पर बना लिए थे। बाकि समय उन्होंने पूरे संयम के साथ क्रीज पर वक्त बिताया। जो टेस्ट मैच में उनकी बल्लेबाजी की ‘स्किल’ को बताने के लिए काफी है। हालांकि सूरी इनिंग में उनको बल्लेबाजी तो नहीं करने को मिली लेकिन गेंदबाजी से उन्होंने 5 विकेट झटके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *