Mohammad shami update- मोहम्मद शमी ने अपनी बातों से एक बार फिर जीता देश का दिल,कहा “1000 बार जय श्री राम…”

0
Mohammad shami update- मोहम्मद शमी ने अपनी बातों से एक बार फिर जीता देश का दिल,कहा "1000 बार जय श्री राम..."

Mohammad shami update- मोहम्मद शमी ने अपनी बातों से एक बार फिर जीता देश का दिल,कहा “1000 बार जय श्री राम…” :भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। शमी ने वर्ल्ड कप 2023 में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन बाद में उनके एंकल में चोट आई थी। जिसके बाद से उन्होंने किसी भी तरह का क्रिकेट मैच नहीं खेला है। वहीं शमी ने मैदान के अलावा अपनी बातों से एक बार फिर सभी का दिल जीत लिया है। आइए जानते हैं आखिर शमी ने क्या कहा है ?

Read More- Mohammad Shami- एक शो के दौरान शमी ने लगाई पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों को फटकार,कहा “क्रिकेट का मजाक बना दिया है”

Mohammad shami update :1000 बार बोलें जय श्री राम-

Mohammad shami update :मोहम्मद शमी ने बातचीत करते हुए कहा, “मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है। आपने देखा ही है कि किस तरह सजदे को लेकर बहस हुई थी। अगर राम मंदिर बन रहा है, तो जय श्री राम बोलने में क्या दिक्कत है। आप 1000 बार इसको बोलें। अगर मैं अल्लाहु अकबर बोलूंगा,तो इसे भी मैं 1000 बार बोल सकता हूं। इससे क्या ही फर्क पड़ता है। मैं बता दूं कि इसे लेकर मुझे किसी से भी डर नहीं लगता। मुझे भारतीय होने पर गर्व है और मेरे लिए पहले मेरा देश आता है। अब किसी को इससे दिक्कत हो रही है, तो मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है। ऐसे लोगो से मुझे कोई लेना-देना नहीं है।

Read More- Ind Vs Aus u-19 Final-कल बदले की भावना से उतरेगी भारतीय U-19 टीम, छठी बार ट्रॉफी जितने का सपना होगा पूरा ?

Mohammad shami update :सजदा को लेकर शमी का बयान –

मोहम्मद शमी ने आगे बात करते हुए कहा की “मैं खुशी-खुशी जीता हूं। अपने देश के लिए खेलता हूं। इससे ज्यादा बढ़ के मेरे लिए कुछ भी नहीं है। वहीं इस विवाद की बात करे तो, कुछ ऐसे भी लोग मौजूद है, जो सोशल मीडिया पर ये खेल खेलते हैं। हालांकि मुझे इससे कोई भी फर्क नहीं पड़ता है। जहां तक सजदा की बात है तो,अगर मुझे सजदा करना होता, तो मैं कर भी लेता। और मैंने इस से पहले कभी ग्राउंड में सजदा नहीं किया है। मैंने इस से पहले भी 5 विकेट्स लिए है। अगर में सजदा भी करू तो इससे किसी और को फर्क नहीं पड़ना चाहिए। ” बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 के दौरान शमी पंजा खोलने के बाद जमीन पर बैठ गए थे। जिसके बाद पाकिस्तान खिलाड़ी और क्रिकेट फैंस दावा करने लगते हैं कि शमी सजदा करने जा रहे थे, लेकिन उन्होंने खुद को रोक लिया। इस पर शमी ने पाकिस्तानियो को फटकारा।

Mohammad shami update :मोहम्मद शमी का करियर-

मोहम्मद शमी ने भारत के लिए अब तक 64 टेस्ट मैचों की 122 पारियों में 229 विकेट लिए हैं। इसके अलावा 101 वनडे मैचों की 100 पारियों में 195 विकेट चटकाए हैं। वहीं शमी ने अब तक सिर्फ 23 टी20 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 24 विकेट हासिल किये हैं। शमी ने इस दौरान कुल 11 बार एक पारी में पांच विकेट लिए हैं। शमी ने वर्ल्ड कप 2023 के दौरान बेहद शानदार प्रदर्शन किया था और उन्होंने उस दौरान कई बार पांच विकेट भी चटकाए थे। शमी ने 2023 के विश्वकप में 24 विकेट्स झटके थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *