Yuvraj Singh Sixes: इस गेंदबाज के खिलाफ जड़े थे Yuvraj Singh ने 6 गेंदों में 6 छक्के, यहाँ देखे इसकी झलकी

0
Yuvraj Singh Sixes: इस गेंदबाज के खिलाफ जड़े थे Yuvraj Singh ने 6 गेंदों में 6 छक्के, यहाँ देखे इसकी झलकी

Yuvraj Singh Sixes: इस गेंदबाज के खिलाफ जड़े थे Yuvraj Singh ने 6 गेंदों में 6 छक्के, यहाँ देखे इसकी झलकी, क्रिकेट की अगर हम बात करे और युवराज सिंह के वो 6 गेंदों पर 6 छक्कों की बात न हो ऐसा हो नहीं सकता। हमने अब तक कई खिलाड़ियों को छक्के मारते हुए देखा है लेकिन जो बैटिंग युवराज सिंह की देखने में आती है वो शायद ही किसी लेफ्ट हैंड बैट्समैन की आती होगी। आज हम बात करने वाले है युवराज के 6 गेंदों में 6 छक्कों के बारे में…

ये भी पढ़े- Amazing Facts In Cricket: क्रिकेट से जुड़े कुछ ऐसे रोचक तथ्य जिसे जानकर पकड़ लोगे आप अपना सर

जानिए कब किया था युवराज सिंह ने यह कारनामा?

image 32

यह बात है T20 World Cup 2007 के मैच की जिसमे भारत और इंग्लैंड आमने-सामने थी। उस समय युवराज सिंह का फॉर्म आसमान छू रहा था। वह हर मैच में रन बना रहे थे। ऐसे में इंडिया टीम भी अच्छा परफॉर्म कर रही थी। उस मैच में गौतम गंभीर और वीरेंदर सेहवाग ने अच्छी शुरुवात दे दी थी। तभी मैच के बीच में इंग्लैंड के कप्तान एंड्रू फ्लिंटॉप और युवराज सिंह के गरमा-गर्मी हो गई। उसके बाद अपने कोटे का आखिरी और मैच का 19वां ओवर लेकर आये है स्टुअर्ट ब्रॉड।

स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में जड़े थे 6 छक्के

image 31

उसके बाद में युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड की लगातार 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़ दिए। वह T20 में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने थे। उस समय युवराज सिंह ने सबसे तेज फिफ्टी लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम पर किया उन्होंने महज 12 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था। युवराज सिंह की गिनती महानतम प्लेयर्स में की जाती है। ऐसे ही इन्हे सिक्सर किंग नहीं कहा जाता।

ये भी पढ़े- Most Expensive Flop IPL Players List: IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी जो हुए फ्लॉप साबित, यहाँ देखे लिस्ट

सिक्सर किंग युवराज सिंह ने जड़े थे 6 गेंदों में 6 छक्के

युवराज सिंह का इंटरनेशनल करियर

अगर हम युवराज सिंह के बारे में बात करे तो यह एक बेस्ट बैटिंग आल राउंडर है जिन्होंने टीम इंडिया को कई मैच जिताये है। अगर हम इनके इंटरनेशनल करियर की बात करे तो इन्होने अपने वनडे करियर में कूल 304 मैच खेले है जिसमे 36.56 की बेहतरीन औसत से 8701 रन बनाये और 111 विकेट झटके है। इसके अलावा इन्होने T20I में कुल 58 मैच खेले है जिसमे इन्होने 28.02 की औसत से 1177 रन बनाये है और 28 विकेट अपने नाम पर किये है। इसके अलावा इन्होने टेस्ट में 40 मैच खेले है जिसमे 33.93 औसत से 1900 रन बनाये और 9 विकेट झटके। इसके अलावा इनका आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *